Preity Zinta Viral Video

Preity Zinta Viral Video: नमस्कार दोस्तों इंटरनेट पर अभी फिलहाल प्रीति जिंटा का एक वीडियो को वायरल हो रहा है अगर आपको उसका वीडियो पूरा देखना है और डाउनलोड करना है तो सारी जानकारी में आपको इस आर्टिकल में देने वाला हूं तो आप इस इडली को पूरा जरूर पड़े और साथ ही साथ आप हमारे इस व्हाट्सएप ग्रुप को जरूर ज्वॉइन करें तो दोस्तों चलिए जानते हैं प्रीति जिंटा का कौन सा वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है.

Preity Zinta Viral Video
Preity Zinta Viral Video

बता देता है कि इंटरनेट पर अभी फिलहाल प्रीति जिंटा काफी ज्यादा चर्चा में बनी हुई है इंटरनेट पर अभी फिलहाल प्रीति जिंटा जो है उनका एक वीडियो इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है और लोग एक दूसरे को शेयर भी कर रहे हैं तो आप हमारे साथ बने रहिए हम आपको सारी जानकारी बताएंगे कैसे आप प्रीति जिंटा का पूरा वीडियो और डाउनलोड कर सकते हो और देख सकते हो 

सबसे पहले हमें जान लेते हैं कि आखिर प्रीति जिंटा एक और कहां की रहने वाली है और इनका कौन सा वीडियो वायरल हो रहा है सभी लोगों के दिमाग में प्रीति जिंटा का आखिर कौन सा वीडियो वायरल हो रहा है प्रीति जिंटा कहां के रहने वाली है तो चलिए जानते हैं इस आर्टिकल में संपूर्ण जानकारी तो आर्टिकल के साथ बने रहिए तक 

पृष्ठभूमि-  
          प्रीती जिंटा का जन्म 31 जनवरी 1975 को शिमला हिमाचल प्रदेश में हुआ था। उनके पिता दुर्गानंद जिंटा भारतीय थलसेना में अफसर थे। उनकी माँ का नाम नीलप्रभा है, जोकि एक गृहणी हैं।  जब वह महज 13 वर्ष की थी, तब उनके पिता की मृत्यु एक कर दुर्घटना में हो गयी थी। तो वहीं उनकी माँ, निलप्रभा, को गंभीर चोंटें आई जिसके चलते वे दो वर्षों तक बिस्तर पर ही रही।  इस हादसे ने प्रीती के जीवन को बदलकर रख दिया, क्योँकि अब पूरे घर की जिम्मेदारी उनके के कंधो पर आ गयी थी। उनके दो भाई है, दीपांकर और मनीष, एक बड़ा और एक छोटा। दीपांकर भारतीय थलसेना में अफसर है व मनीष कैलिफोर्निया में रहते है।

पढ़ाई-  
       प्रीती जिंटा ने अपनी शुरूआती पढ़ाई शिमला के कॉन्वेंट ऑफ़ जीज़स एंड मेरी बोर्डिंग विद्यालय से की।  हालाँकि बोर्डिंग विद्यालय में उन्हें अकेलापन महसूस होता था परन्तु उन्होंने ये भी कहा की उन्हें वहाँ “..बेहद बढ़िया दोस्त भी मिले”। प्रीती एक बेहद होनहार छात्रा थी, उन्हें साहित्य पढ़ना बेहद पसंद था। अपने खाली समय में वे बास्केटबॉल जैसे खेल खेलती थी। स्कूली पढ़ाई खत्म होने के बाद प्रीती ने सेंट बेडेज़ कॉलेज से अंग्रेज़ी ऑनर्स में उपाधी ग्रहण की और मनोविज्ञान में परास्नातक की डिग्री हासिल की।

करियर- 

        शुरुआत में प्रीति ने मॉडलिंग में अपनी किस्मत आजमाई। उसी दौरान उनकी दोस्त की जन्मदिन की पार्टी में उनकी मुलाकात एक एड निर्देशक से हुई, और उन्होंने उन्हें अपनी एड एजेंसी से एक विज्ञापन करने की सलाह दी। जिसके बाद उन्होंने विज्ञापन की दुनिया में कई विज्ञापन किये जिनमे लिरिल साबुन और परक चॉकलेट प्रमुख है।

फ़िल्मी करियर-  
               प्रीती जिंटा को अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत शेखर कपूर निर्देशित फिल्म तारा रम पम पम से करनी थी।  इस फिल्म में उनके अपोजिट ऋतिक रोशन थे, लेकिन यह किसी कारण से बन नहीं सकी, उसके बाद कपूर ने निर्देशक मणि रत्नम को उनकी आगामी फिल्म शाहरुख़ खान और मनीषा कोइराला स्टाटर फिल्म दिल से में प्रीति को लेने के लिए आग्रह किया। फिल्म दिल से में प्रीती सहायक अभिनेत्री के तौर पर नजर आयीं थी। इस फिल्म में प्रेत्य दर्शकों  20 मिनट ही नजर आई, लेकिन इन 20 मिनट में उन्होंने अपने संजीदे अभिनय से दर्शकों को अपना कायल बना लिया।  उन्हें इस फिल्म में उनके बेहतरीन अभिनय के लिए फ़िल्मफ़ेयर सर्वश्रेष्ठ नई अदाकारा के अवार्ड से भी नवाजा गया। उनकी बतौर मुख्य नायिका फिल्म सोल्जर थी।इस फिल्म में उनके अपोजिट बॉबी देओल नजर आये थे।  यह फिल्म एक्शन-थ्रिलर फिल्म थी। यह फिल्म उस साल की सुपरहिट फिल्म साबित हुई।

Preity Zinta Viral Video

इसके बाद प्रीती ने फिल्म क्या कहना में एक  चैलेंजिंग किरदार निभाया। इस फिल्म की कहानी कुँवारी माँ व युवा गर्भधारण जैसी समस्याओं पर आधारित थी।   उन्होंने इस फिल्म में कुंवारी माँ की भूमिका अदा कर दर्शकों, आलोचकों को हतप्रभ कर दिया। उन्हें इस फिल्म के लिए कई अवार्ड्स में नामंकन भी मिला। जिनमे उनका पहला फ़िल्मफ़ेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री पुरस्कार नामांकन शामिल है।

इसके बाद वह फिल्म मिशन कश्मीर में ऋतिक रोशन संग नजर आई।  इस फिल्म की पृष्ठभूमि कश्मीर में फैले आतंकवाद पे आधरित थी। यह फ़िल्म एक व्यापारिक सफलता रही व उस वर्ष की भारत की तीसरी सर्वाधिक कमाई वाली फ़िल्म रही। इसके बाद वह फरहान अख्तर की फिल्म दिल चाहता में आमिर खान के अपोजिट नजर आई।  इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर काफी अच्छा व्यापर किया था। प्रीती ने अपने फ़िल्मी करियर में कई ऐसी भूमिकाये निभाई जिसे शायद कोई और अभिनेत्री करने से पहले बीस बार सोचे लेकिन प्रीती ने कभी ऐसा नहीं किया और हमेशा लीग से हटकर भूमिकाये बड़े पर्दे पर निभायी, इसी कारण से वह आज भी हिंदी सिनेमा की सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री मान जाती है। 

ऐसी एक फिल्म है चोरी चोरी चुपके चुपके।  इस फिल्म में प्रीती के अलावा रानी मुखर्जी और सलमान खान मुख्य भूमिका में नजर आये थे।  यह हिंदी सिनेमा की पहली फिल्म थी जिसने विवादस्पद सेरोगेसी-किराए प्रसव के मुद्दे पर बनी थी। यह हिंदी सिनेमा की पहली फिल्म थी जिसमें विवादस्पद किराए प्रसव के मुद्दे पर ध्यान केंद्रित किया।  इस फिल्म में प्रीती ने मधुबाला नाम की वैश्या की भूमिका अदा की थी।  जिसे सलामन खान अपने बच्चे की पैदाइश के लिए उसका इस्तेमाल करता हैं।  इस फिल्म मेंउन्हें उनकी बेहतरीन अदायगी के लिए दूसरी बार फिल्मफेयर सर्वश्रेठ अभिनेत्री का नामंकन मिला था।   इसके बाद उन्होंने हिंदी सिनेमा की बेहतरीन फिल्मों में अपनी अदायगी से हैरान किया।

Leave a Comment