MP Weather Today : मध्य प्रदेश के इन जिलों में होगी बहुत तेज बारिश, मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी

MP Weather Today
MP Weather Today

MP Weather Today : मध्य प्रदेश में चुनावी तापमान के बीच मौसम भी अपना कहर बरपा रहा है. प्रदेश में इस भीषण गर्मी का दौर जारी है, तो वहीं आज प्रदेश के कई जिलों में पारा 43 डिग्री के पार दर्ज किया गया है.

आलम यह है कि लोग दोपहर में घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं. आज राजधानी भोपाल, ग्वालियर, भिंड, मुरैना, राजगढ़, गुना, बैतूल और सागर में तापमान में भारी बढ़ोत्तरी देखी गई है, तो वहीं दूसरी तरफ मौसम विभाग ने भी बारिश को लेकर नया अपडेट दिया है

क्या है मौसम विभाग का नया अलर्ट?

मध्य प्रदेश में एक तरफ जहां भीषण गर्मी देखने को मिल रही है तो वहीं दूसरी तरफ प्रदेश के कई इलाकों में बादलों ने डेरा जमाया हुआ है. मौसम विभाग की माने तो अगले 4 दिन तक आंधी के साथ बारिश की संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार अगले 4 दिन तक आंधी तूफान के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं, तो वहीं कई इलाकों के हीट वेव यानि कि लू का अलर्ट भी जारी किया गया है. यही कारण है कि मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के पूर्व हिस्से में आंधी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की माने तो अगले चार दिनों तक मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा.

कैसे रहेंगे अगले 24 घंटे?

मौसम विभाग की माने तो अगले 24 तक मंदसौर, नीमच, रतलाम, उज्जैन, झाबुआ, धार, बड़वानी, खरगोन, खंडवा में हीट वेव का असर रहेगा. वहीं, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, सिवनी, बालाघाट, मंडला, डिंडोरी, उमरिया में बादल छाए रहने की संभावना जताई गई है.

Leave a Comment