Gas Cylinder Price: मध्य प्रदेश में महिलाओं को कब मिलेगा ₹450 रुपए में गैस सिलेंडर? मोहन सरकार का जाने क्या है प्लान

Gas Cylinder Price: मध्‍य प्रदेश में महिलाओं को 450 रुपए में गैस सिलेंडर देने का वादा पूर्व मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया था, लेकिन अभी तक लाडली बहनों को 450 रुपए में गैस सिलेंडर नहीं मिल रहा है।

Gas Cylinder Price
Gas Cylinder Price

मध्य प्रदेश सहित राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने प्रचंड बहुमत से सरकार बनाई है। इसके बाद भाजपा द्वारा संकल्प पत्र में किए गए वादों पर अमल शुरू हो गया है। राजस्थान में 450 रुपए में गैस सिलेंडर देने की शुरुआत की जा चुकी है। आपको बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 15 सितंबर 2023 को ऐलान किया था कि लाडली बहना योजना की पात्र महिलाओं को 450 रुपए में गैस सिलेंडर दिया जाएगा।

शिवराज ने 6 अक्टूबर 2023 को 36 लाख 62 हजार लाडली बहनों के खाते में सब्सिडी के पैसे भी ट्रांसफर भी किए थे, लेकिन उसके बाद से कोई भी पैसा खाते में नहीं भेजा गया। अब जबकि प्रदेश में नए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने काम काज संभाल लिया है। ऐसे में महिलाओं को एलपीजी के लिए 450 रुपए की उम्मीद बढ़ गई है।

|| MP e uparjan 2024-25 गेहूं/ चना पंजीयन कैसे करे ||

वर्तमान समय तक लाडली बहना योजना का वास्तव में क्या होगा, किसी को कोई स्पष्ट नजर नहीं आ रही है हालांकि मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने विधानसभा में स्पष्ट कर दिया है कि सरकार के द्वारा शुरू की गई किसी भी योजना को बंद नहीं किया जाएगा सभी योजनाएं संचालित रहेगी।

ऐसे में अब नागरिकों के मन में यह प्रश्न उठ रहा है कि ₹450 में गैस सिलेंडर कब मिलेगा। आपको बता दें कि लाडली बहना योजना से पहले 1150 रु.में सिलेंडर मिलता था। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने सिलेंडर से ₹200 कम कर दिए थे।शिवराज के ऐलान के बाद 910 रु में सिलेंडर मिला और सब्सिडी के 460 रुपये खाते में 5 अक्टूबर को आए, लेकिन उसके बाद से अब तक कोई राशि खाते में नहीं आई है। ऐसे में प्रदेश की लाडली बहनों के मन में संशय बना हुआ है कि उन्हें ₹450 में गैस सिलेंडर मिलेगा या नहीं।

Leave a Comment