ladli behna yojana february 2024: 10 फरवरी यानी कि आज के दिन जारी हो चुकी है लाडली बहन योजना की 9वी किस्त

ladli behna yojana february 2024: 10 फरवरी यानी कि आज के दिन जारी हो चुकी है लाडली बहन योजना की 9वी किस्त
ladli behna yojana february 2024: 10 फरवरी यानी कि आज के दिन जारी हो चुकी है लाडली बहन योजना की 9वी किस्त

ladli behna yojana february 2024 : आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने लाडली बहना योजना की 9वीं किस्त को लेकर काफी बड़ी घोषणा कर दी है। जैसा कि आप सभी को पता है कि 10 तारीख को महिलाओं को 9वीं किस्त की राशि ट्रांसफर की जाएगी और आज 10 फरवरी 2024 है। प्रदेश के नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी एक विशाल कार्यक्रम कार्यक्रम का आयोजन करेंगे।

यहां क्लिक करें

आप सभी को हम बता दे की मुख्यमंत्री मोहन यादव सभी लाडली बहनों के खाते में आज 10 फरवरी को 9वीं किस्त भेजने वाले हैं। इसको लेकर काफी बड़ी अपडेट निकलकर सामने आ चुकी है। यह अपडेट क्या है इसके बारे में हम आपको आज के इस आर्टिकल में संपूर्ण जानकारी प्रदान करने वाले हैं इसलिए आपसे निवेदन है कि आप यह आर्टिकल पूरा अंत तक पड़े। ladli behna yojana february 2024

आज के समय में लाडली बहना योजना मध्य प्रदेश की लाडली बहनों के लिए एक काफी महत्वपूर्ण योजना हैं। इस योजना के तहत मुख्य रूप से मध्य प्रदेश की महिलाओं को लाभ दिया जाता है। एक रिपोर्ट के अनुसार अभी तक इस योजना के तहत मध्य प्रदेश की 1.29 करोड़ महिलाओं को इस योजना का लाभ मिल चुका है। यह योजना मध्य प्रदेश की महिलाओं के लिए एक प्रकार का वरदान है । हम आपको बता दे की सरकार इस योजना के तहत सभी लाडली बहनों को उनके खाते में हर महीने 1250 रुपए की राशि ट्रांसफर करती है। इस राशि का प्रयोग महिला अपने छोटे-मोटे खर्चे के लिए आसानी से कर सकती है। यह राशि प्राप्त कर कर मध्य प्रदेश की महिला आत्मनिर्भर तथा सशक्त बन पाई है।

लोन लेने के लिए यहां क्लिक करें

आप सभी की जानकारी के लिए हम आपको बता दे की सरकार ने अभी तक लाडली बहना योजना के तहत 8 किस्त सफलतापूर्वक सभी लाडली बहनों के खाते में ट्रांसफर कर दी है। अब प्रदेश की सभी लाडली बहनों को 8वीं किस्त का इंतजार है तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आज प्रदेश के नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी के द्वारा प्रदेश भर की बहनों के खातों में 9वीं किस्त की राशि का हस्तांतरण किया जाएगा। ladli behna yojana february 2024

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अब आप घर बैठे ही सरकार के द्वारा भेजी गई 9वीं का स्टेटस चेक कर सकते हैं। इसके बारे में संपूर्ण जानकारी हमारे को आगे प्रदान करने वाले हैं। जैसे ही आपके खाते में सरकार 9वीं किस्त की राशि ट्रांसफर करेगी तो आपको एक मैसेज आ जाएगा जिसके माध्यम से आपको पता चल जाएगा कि आपके खाते में किस्त की राशि आ चुकी है। इसके अलावा आप ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से भी 9वीं किस्त का चेक कर सकते हैं। इसके बारे में हमने संपूर्ण जानकारी नीचे स्टेप बाय स्टेप समझ रखी है।

  • सबसे पहले आपको लाडली बहना योजना के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर आपको आवेदन और भुगतान की स्थिति देखें का एक विकल्प देखने को मिलेगा उसके ऊपर आपको क्लिक कर देना है।
  • अब आपको लाडली बहना की आवेदन संख्या या समग्र आईडी डालने की आवश्यकता होगी।
  • इसके बाद आपको ओटीपी वेरीफाई करना होगा।
  • अब आपके सामने एक रजिस्ट्रेशन फॉर्म आ जाएगा जिसमें आपकी पूरी जानकारी होगी।
  • इसी में आपको भुगतान की स्थिति का एक विकल्प देखने को मिलेगा उसके पर आपको क्लिक कर देना है।
  • अब आपके सामने 9वीं किस्त की भुगतान का स्टेटस या स्थिति आ जाएगी।

Leave a Comment